Tuesday, January 5, 2010

अरबी व्याकरण प्रस्तावना

अरबी भाषा की व्याकरण का लगभग एक ही विषय आर्यवर्त; व्याकरणिक रूप-रंग । किसी चीज का अध्ययन की भाषा में' महाशंकु' सेसंबंधित है, क्योंकि यह केवल यह मुद्दा है । यह एक आश्चर्यजनक प्रतिभा थी । जिसकी की ओर से हम । मध्यकालीन है कि लगभग सभी पहलुओं की भाषा के अंतर्गत कवर होते हैं कि केवल इस मुद्दे पर ध्यान केन्द्रित कर द्वारा व्याकरणिक रूप-रंग की । हम इस विषय शुरू किया, और यह शाखाओं को कवर करने के लिए बाहर की संपूर्ण भाषा होती है ।

निम्नलिखित किस प्रकार से हम खराबी के दृष्टिकोण और व्याकरण अध्ययन । इस दृष्टिकोण को कवर करने के लिए हमें है जिससे सभी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं ।

1.       कुछ बुनियादी
क.       शब्दों में देखें एक भिन्न-भिन्न प्रकार के शब्दों की भाषा में और किस प्रकार वे उनको वर्गीकृत किया है-बशर्ते में विभाजित और
ख.      वाक्यांशों -एक करीबी पर नजर डालें के कुछ अधिक सामान्य phrasal संरचनाओं, काम-काज को पेश करने और कुछ महत्वपूर्ण संकल्पनाओं शब्दावली
ग.       सज़ा -ए पर नजर डालें दंडादेश के रूप में विभिन्न प्रकार के तैयार करने के लिए और अधिक उन्नत झगड़ते
2.       व्याकरणिक रूप-रंग -के अध्ययन का क्या व्याकरणिक रूप-रंग का संबंध है, यह किस कार्य, और राज्यों के विभिन्न व्याकरणिक
3.       रूप-रंग -एक गहरी उन शब्दों को देखें कि inflect की भाषा नहीं करते और उन
4.       ' थूर -के अध्ययन से किस व्याकरणिक राज्यों का प्रतिनिधित्व को विभिन्न प्रकार के शब्दों में कि क्या inflect
5.       व्याकरणिक राज्यों- के अध्ययन के प्रत्येक राज्य और व्याकरण का प्रयोग किया जाता है जब वह
क.       नाममात्र का वाक्य -इस विषय शामिल हैं लगभग 30 प्रतिशत व्याकरणिक राज्यों
ख.      शाब्दिक सजाओं और adverbs -इस विषय में लगभग 20 प्रतिशत के आवरण के व्याकरणिक राज्यों
ग.       अन्य शाब्दिक सहयोगियों- इस विषय शामिल हैं लगभग 10 प्रतिशत व्याकरणिक राज्यों
घ.      genitival राज्यों -इस विषय शामिल हैं लगभग 5 प्रतिशत व्याकरणिक राज्यों
अ.      व्याकरणिक राज्यों के verbs -इस विषय शामिल हैं लगभग 30 प्रतिशत का व्याकरणिक राज्यों
च.        व्याकरणिक विस्तार- इस विषय पर चर्चा निष्कर्ष व्याकरणिक राज्यों
6.       अन्य, अधिक उन्नत निम्नलिखित विषयों सहित
क.       अरबी संख्या
ख.      pluralisation plurals और टूटा-
ग.       प्रकार के ما

बाकी के कुछ देता है इस ट्यूटोरियल प्रावेशिक डाटा से निपटने के लिए विभिन्न प्रकार के शब्दों में,' परंतु, और धर्मग्रंथों की भाषा में । जिस तरह से यह रास्ता के अध्ययन के लिए आगे डाल विषयों में सहायता मिलती और आगे tutorials परिप्रेक्ष्य में । लेकिन एक बारगी होना चाहिए कि एक आवश्यक भाग के व्याकरण सीखने के माध्यम से कोई भाषा पढ़ने वाले है । सीखने के उद्देश्य से अरबी व्याकरण अस्तु, सिद्धांत आवश्यताओं द्वारा किया जाना चाहिए और बिना किसी के साथ पढ़ने ग्रंथों में स्वरों के सामने एक अध्यापक नहीं है । इस माध्यम से ही प्राप्त किया जा सकताहै अरबी पाठ्यक्रमों के रूप में ऐसे कार्यक्रम शरिया ।

मानचित्र की भाषा

لَفْظ
उच्चारण
مُهْمَل
unpointed
مَوْضُوْع
मापा-तोला

كَلاَم
समूह के शब्दों में
كَلِمَة
शब्द

غَيْر مُفِيْدَة
वाक्यांश
جُمْلَة
दंड






किसी ध्वनि मुख से जारी की गई एक मनुष्य द्वारा यह कहा कि अरबों में'' का उच्चारण (لفظ) । अब बातचीत हो या फिर यह पर्याप्त नहीं हो सकता । इन्द्रियगोचर बातचीत करता है वह है जो अरबों को सही मायने में है और यह कहा कि' थी. यह उच्चारण' (موضوع) । गैर-समझदार बातचीत नहीं है, जो कि ले जाने के लिए कोई अर्थ नहीं अरबों के । इस में शामिल बातों, जैसे विदेशी भाषण, टेढ़े-मेढ़े हू-हू, और इस तरह आगे, और यह कहा कि' unpointed उच्चारण' (مهمل) ।

मापा-तोला उच्चारण या तो तब रूप में 2,75,000 एकल शब्दों के साथ (كلمة), या जैसे कि बहुप्रवेशिय शब्दों के साथ (كلام) । यदि इन बहु शब्दों के साथ कोई क्रिया ( के बीच एक संपर्क का विषय है और विशिष्ट करणना) कहा जाएगा तब भाषण का एक' दंड' (جملة) । अन्यथा, इस भाषण के नाम का एक वाक्यांश (كلام غير مفيد) । वाक्य के उदाहरण हैं, "वह वापस है" और "मैं खाते । केवल के सेब", जहां "' का पहला वाक्य में क्रिया और क्रिया में अमूर्त की दूसरी दंड दे सकता है । के उदाहरण वाक्यांशों शामिल हैं "में वृद्ध स्त्री को पार स्ट्रीट है ।'' इन शब्दों के भीतर कोई क्रिया, अत: इस भाषण एक शब्द मात्र है ।

शब्दों के साथ

كلمة
शब्द
حَرْف
' फर्मी-डायरेक
فِعْل
verbs
اِسْم
संग्याएं

शब्दों को तीन भागों में विभाजित किया जा रहे हैं, जो परस्पर अनन्य श्रेणियों और सभी शब्दों को कवर की भाषा है । प्रथम श्रेणी की संज्ञा है जिसे'' (اسم) शामिल हैं और यह अंग्रेजी में हम यह जानते हैं कि क्या संज्ञाएं रूप में, बोली-रूपों, किसी, और adverbs । द्वितीय श्रेणी के यह है कि verbs (فعل) । और अंत में, यह है कि तीसरी श्रेणी के कण (حرف) शामिल हैं, जो अंग्रेजी prepositions, अनुच्छेद, conjunctions, और ए. डी. ए. यह नोट करती है कि यह एक बहुत छोटा सा अंश एक्सपोर्ट-सभी कार्यकाल शामिल है ऐसी चीजें जैसे कि interjections और अन्य शब्दों में नहीं कर रहे हैं कि अच्छी तरह से उनको वर्गीकृत किया ।

اسم
संग्याएं
बोली-रूपों
किसी
adverbs
فعل
verbs
حرف
prepositions
अनुच्छेद
conjunctions
' फर्मी-डायरेक (जैसे कि अधिकांश interjections)

अभ्यास: है, जिसके अन्तर्गत की तीन श्रेणियों के बाद अरबी में यह अंग्रेजी शब्दों में फिट?
·         लड़का
·         सस्ते
         के भीतर ·
         एक ·
·         दिये ।
·         brownies
·         चुपचाप
·         नहीं हा है!
         हमारे ·

मुहावरे

ऐसे अनेक प्रकार के वाक्यांशों की भाषा में । उनमें से अधिकांश पुर: स्थापित मुद्दों पर गणना को समय पर कर रहे हैं किन्तु दो बहुत ही विशेष के कारण उनके हित productiveness शास्त्र और लाभ होता है । ये अध्ययन जा सकता कि ट्यूटोरियल अरबी वाक्यांशों का हकदारहै ।

वाक्य

جملة
दंड
فعليّة
थोड़े-थोड़े
اسميّة
नाममात्र का

इसमें दो प्रमुख किस्म के दंडादेश; नाममात्र का मौखिक और । पूर्व यह है कि दंड के साथ आरंभ होता है, जो एक प्रभावी ढंग से संज्ञा है और दूसरे यह है कि जो प्रभावी ढंग से क्रिया के साथ आरंभ होता है । वास्तव में हैं , जो हमारे अन्य तरीकों से केवल जा विभिन्न प्रकार की सज़ा, लेकिन यह तरीका तक का सर्वाधिक उत्पादक और सबसे अधिक संगत तक । '-वह अन्य तरीकों को पुर: स्थापित किया जायेगा क्योंकि उत्तरवर्ती tutorials की जरूरत है ।


Digg Google Bookmarks reddit Mixx StumbleUpon Technorati Yahoo! Buzz DesignFloat Delicious BlinkList Furl

0 comments: on "अरबी व्याकरण प्रस्तावना"

Post a Comment